उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही से 46 लोगों की मौत

हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में लगातार जांच की जा रही है रेलवे द्वारा अवैध टिकट दलालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई मंडीप खोल गुफा में लोगों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां- 12 घायल आजमगढ़ में 16 मई को होने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा की हुई समीक्षा बैठक लखनऊ में जनसभा कर मायावती ने मांगे वोट, बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप मथुरा के सेठ जी के बाड़ा होली गेट पर प्याऊ का हुआ शुभारम्भ उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावों के संबंध में बैठक आज का राशिफल पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू

उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही से 46 लोगों की मौत

Anjali Yadav 20-10-2021 11:46:23

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश अब लोगों के लिए आफत का रूप ले चुकी है. यहां भारी बारिश के कारण अबतक 40 लोगों की मौत हो गई है वहीं कई लोग लापता हैं और कई लोग घायल हैं. भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है. साथ ही नदियों में तेज बहाव के कारण पुल टूट गए हैं. इस कारण स्थानीय पर्यटक फंसे हुए हैं. वायुसेना द्वारा लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू करने का काम जारी है. बता दें कि राज्य के अलग अलग हिस्सों में जारी बारिश के कारण 40 लोगों की मौत हो गई है इसमें से 25 मौतें अकेले नैनीताल में हुई हैं.

राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये दिए जाएंगे व जिनकी संपत्ति को नुकसान हुए हैं घर टूटे हैं उन्हें 1 लाख 9 हजार रुपये
व जिनके पशुधन की हानि हुई है राज्य सरकार द्वारा उन्हें भी मुआवजा दिया जाएगा. 

नैनीताल में 25 लोगों की मौत
नैनीताल में 25 लोगों की मौत हो गई है. स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के मुताबिक कुमाऊं में पांच लोगों की मौत, नैनीताल में 25, अल्मोड़ा में 3 और चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों में एक एक व्यक्ति की मौत दर्ज की गई है. भूस्खलन के कारण नैनीताल में रास्ते बंद पड़े हैं वहीं मॉल रोड के नजदीक नैनी दैवी मंदिर में भी पानी भर गया है. बत दें कि होटलो व रेसिडेंस इत्यादि कई स्थानों पर पानी भर जाने के कारण जगह-जगह पर्यटक भी फंसे हुए हैं. 

वायुसेना कर रही रेस्क्यू
भारतीय वायुसेना (IAF) द्वारा राहत बचाव कार्य किया जा रहा है. बता दें कि नैनीताल में बादल फटने और भूस्खलन के कारण सबसे ज्यादा तबाही यहीं देखने को मिल रही है. वहीं गई जिलों में हेलीकॉप्टर से लोगों को बचाने का काम जारी है. पंतनगर के सुंदर खल गांव से 25 लोगों को वायुसेना ने सुरक्षित रेस्क्यू किया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :